You are here
Home > A To Z Summer > ऑनलाइन समर कैंप 2021

ऑनलाइन समर कैंप 2021

क्या आपका बच्चा टीवी या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर बहुत अधिक समय बिता रहा है? क्या आप उसके व्यवहार पैटर्न में बदलाव देख रहे हैं? या आप इस तालाबंदी के दौरान उसके मानसिक और शारीरिक विकास के बारे में चिंतित हैं? क्या आप उन गर्मियों के शिविरों को याद कर रहे हैं जो आपके बच्चे के मज़े, सीखने और विकास का ध्यान रखते थे? अगर हाँ..

 

तब आपको यह जानकर खुशी होगी कि शेमरॉक एंड शेमफोर्ड ग्रुप ऑफ स्कूल्स आपकी सभी चिंताओं का समाधान लेकर आया है। इसने आपके बच्चे को अपने घर की सुरक्षा के भीतर रचनात्मक रूप से व्यस्त और सक्रिय रखने का एक अभिनव तरीका खोज लिया है। छोटा भीम ऑनलाइन समर कैंप 2021 – 2-12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए एक ऑनलाइन समर प्रोग्राम है । यह कोई अन्य नृत्य या कला शिविर की तरह नहीं है! बच्चों के लिए इसके अलावा भी बहुत कुछ है। इसमें जागने से लेकर सोने तक का पूरा दिन का पाठ्यक्रम है। गतिविधियों को विशेष रूप से बच्चों के लिए मजेदार, उत्साहपूर्ण , प्रेरणात्मक, सीखने और कौशल विकास का एक आदर्श मिश्रण देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। चूंकि लॉकडाउन ने माता-पिता को बच्चों के साथ अधिक समय बिताने में सक्षम बनाया है, इस ऑनलाइन समर कैंप 2021 ने यह सुनिश्चित किया है कि माता-पिता और बच्चे मिलकर इन गतिविधियों का आनंद ले सके और अपने सम्बन्धो को मजबूत कर सके।
व्यक्तित्व विकास, सार्वजनिक बोलना, अग्निहीन खाना पकाना, कला और शिल्प, संगीत, नृत्य, कौशल निपुणता और भी बहुत कुछ। बच्चे सोमवार से लेकर शुक्रवार तक इन सभी गतिविधियों का लाभ उठा सकते हैं। इन गतिविधियों और अभ्यासों में से अधिकांश ऑफ़लाइन हैं, ताकि बच्चे ऑनलाइन बहुत अधिक समय न बिताएं। इस वर्चुअल समर कैंप ने बाल विकास के सभी पहलुओं का ध्यान रखा है, चाहे वह भावनात्मक, शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या सामाजिक हो। वर्चुअल पार्टी और टूर भी इसका हिस्सा हैं ताकि बच्चे इस ऑनलाइन समर कैंप का भरपूर आनंद लें।
माता-पिता और बच्चों दोनों के लिए कुछ बोनस गतिविधियां भी हैं जैसे कि अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा पेरेंटिंग सत्र, डॉक्टरों द्वारा खुद को सुरक्षित रखने के लिए सत्र, लोकप्रिय कहानीकारों द्वारा बताई गई सोते समय की कहानी और भी बहुत अधिक रोचक और उपयोगी चीजें।
इस लॉकडाउन के दौरान अपने बच्चे को खुश और रचनात्मक रूप से आगे रखने का यह एक शानदार तरीका है। तो, अगर आप एक समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो यह वही है!
यह ऑनलाइन समर कैंप 2021 फॉर किड्स 04 मई 2021 से शुरू होगा और 28 जून 2021 तक चलेगा। इसमें से चुनने के लिए तीन अलग-अलग गतिविधि पैकेज हैं। आप इस शिविर के बारे में अधिक जानकारी यहाँ प्राप्त कर सकते हैं: https://www.shemrock.com/summercamp/
यह बच्चों के लिए सीखने, खेलने, मौज-मस्ती करने और समग्र रूप से विकसित होने का एक शानदार अवसर है। इसलिए, माता-पिता … उन्हें अपना महत्वपूर्ण समय बर्बाद न करने दें, टीवी देखते हुए या बिना गतिविधि के बेकार बैठे रह कर । घर पर सुरक्षित रहने के दौरान उन्हें हर गर्मियों के मौसम की तरह थोड़ी गतिविधि और मौज-मस्ती के लिए तैयार करें!
तो, बहुत ज्यादा मत सोचे! अपने बच्चे को अभी पंजीकृत करे और उसे इस मजेदार सफर पर ले जाये!!
किसी भी जानकारी के लिए कॉल करें: 9818682000, 9599936398

Comments

comments

Leave a Reply

Top