You are here
Home > General > गृहलक्ष्मी ऑफ द डे- मीनल अरोड़ा

गृहलक्ष्मी ऑफ द डे- मीनल अरोड़ा

आज की हमारी गृहलक्ष्मी ऑफ द डे हैं शिक्षा जगत को शेमरॉक स्कूल्स की सौगात देने वाली संस्था कि संस्थापक व निदेशक मीनल अरोड़ा। मीनल लंबे समय से शिक्षा के क्षेत्र से न सिर्फ जुड़ी हैं, बल्कि इस क्षेत्र में बेहतर लर्निंग प्रोसेस के लिए निरंतर प्रयास भी कर रही हैं।

Grehlakshmi of the Day - Meenal Arora

शेमरॉक के नाम का लहराया परचम

मीनल के नेतृत्व में शेमरॉक ने 625 से ज्यादा शेमरॉक प्री स्कूल्स और शेमफोर्ड सीनियर स्कूल्स के ब्रांच देश विदेश में खोले हैं । इतना ही नहीं शेमरॉक फ्यूचरिस्टिक स्कूल्स का नाम सबसे कम समय में सबसे ज्यादा स्कूल खोलने के लिए लिम्का बुक ऑफ गिनीज़ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। बता दें कि ये मीनल के ही मैनेजेरियल स्किल्स का नतीजा है कि  शेमरॉक का नाम देश की सबसे बड़ी स्कूल चेन में से एक बन चुका है।

ऐसे हुई थी शुरूआत

मीनल ने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से मैनेजमेंट की पढ़ाई करने के बाद विदश जाकर एजुकेशन लीडरशिप ओर मैनेजमेंट में रिसर्च भी किया है और इन्हीं वर्षों में उन्होंने बिज़नेस को आगे बढ़ाने के गुर भी सिखे हैं।

पढ़ने के अलावा, लेखन का भी रखती हैं शौक

अपने व्यस्त रूटीन  में भी मीनल लिखने का समय निकाल लेती हैं वो कई प्री स्कूल बुक्स की लेखिका रह चुकी हैं और उन्होंने एजुकेशनए पेरेंटिंग और बच्चों से जुड़े कई लेख लिखें हैं।

Comments

comments

Top